Type Here to Get Search Results !

100 दिन में 50 हजार रोजगार का प्लान, 20 हजार सरकारी जॉब 2024 से पहले अखिलेश से बड़ा मुद्दा छीनेंगे CM योगी?

 सत्ता में लौटने के बाद योगी सरकार ने रोजगार पर फोकस करने का फैसला किया है। पहले 100 दिन में 50 हजार लोगों को रोजगार देने का लक्ष्य रखा गया है। मुख्यमंत्री योगी ने इसको लेकर आदेश दिए हैं।

लगातार दूसरी बार सत्ता में आने के बाद योगी सरकार ने रोजगार के मुद्दे पर फोकस बढ़ा दिया है। 2024 को ध्यान में रखकर सरकार गठन के तुरंत बाद मिशन मोड में आ चुकी योगी सरकार ने पहले 100 दिनों में 50 हजार लोगों को रोजगार देने का प्लान बनाया है। इसमें 20 हजार सरकारी नौकरी शामिल है। माना जा रहा है कि रोजगार पर फोकस करके सरकार विपक्ष से एक बड़ा मुद्दा छीनना चाहती है तो युवाओं में रोजगार को लेकर कथित नाराजगी को दूर करने का प्रयास कर रही है।

मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक, सीएम योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए हैं कि युवाओं को रोजगार से जोड़ने का काम अभियान के रूप में किया जाए। सरकार ने 100 दिनों में युवाओं को 50 हजार रोजगार के अवसर देने का लक्ष्य बनाया है। दूसरी पारी में शपथ लेने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ एक्शन में हैं। उन्होंने अगले 5 साल में यूपी में 5 करोड़ लोगों को स्वरोजगार देने का वादा किया है। 

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा है कि स्वरोजगार की तमाम योजनाओं का व्यापक रूप से प्रचार-प्रसार हो और युवाओं में इसके लिए  जागरूकता पैदा की जाए। इस संबंध में जल्दी ही लोन मेला आयोजित होगा जिसमें युवाओं को स्वरोजगार की विभिन्न योजनाओं के तहत बैंकों से ऋण दिलवाने में भी मदद की जाएगी।  

स्वरोजगार के साथ साथ सरकार ने 100 दिनों में 20,000 सरकारी नौकरी देने का भी फैसला किया है। भर्तियों में ईमानदारी और शुचिता को प्राथमिकता पर रखने का निर्देश दिये गए हैं। युवाओं को रोजगार मिल सके  इसके लिए जिला और मंडल स्तर पर स्टार्टअप्स को खोलने के लिए भी कहा गया है। गौरतलब है कि पिछले कार्यकाल में योगी सरकार ने ढ़ाई करोड़ रोजगार और 5 लाख सरकारी नौकरियां युवाओं को देने का दावा किया था। 

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.